Blogger par Traffic Kaise Laaye - Blog Par Traffic Kaise Laye

हर आदमी जो ऑनलाइन कमाई करना चाहता है वो ब्लॉगिंग में अपनी किस्मत जरूर आजमाता है। हर ब्लॉगर डोमेन और होस्टिंग तो खरीद लेता है और अपने ब्लॉग पर आर्टिकल्स तो लिख लेता है पर उन आर्टिकल्स पर ट्रैफिक लेना थोड़ा मुश्किल हो जाता है। हर ब्लॉगर अपने ब्लॉग पर ट्रैफिक लेने की कोशिश करता है पर उनमें से बहुत कम लोग ही ट्रैफिक लाने में कामयाब होते हैं। अगर आप भी एक ब्लॉगर है और अपने ब्लॉग पर ट्रैफिक लेना चाहते हैं तो इस आर्टिकल में दिए गए टिप्स को फॉलो करे।

Blog Par Traffic Laaye

Blog par traffic kaise laye

अपने ब्लॉग पर आर्टिकल लिखने के बाद उस आर्टिकल पर ट्रैफिक लेना बहुत मुश्किल है। उसके लिए एक अच्छी स्ट्रेटजी बना कर  उसका फॉलो करना होगा।

ब्लॉग पर ट्रैफिक लेने के लिए में इस आर्टिकल में नीचे कुछ important tips बताने वाला हूं इनको फॉलो करके आप आपके ब्लॉग पर ट्रैफिक ला सकते हैं।

दोस्तों मैने इस आर्टिकल में ऐसी टिप्स बताई है जिनका इस्तेमाल में खुद अपने आर्टिकल पर ट्रैफिक लाने के लिए करता हूं। आप भी इन टिप्स का इस्तेमाल करके अपने आर्टिकल पर ट्रैफिक ला सकते हैं।

Keyword research kare



अपने ब्लॉग पर लिखे आर्टिकल को गूगल में रैंक करने के लिए keyword research करना बहुत ही जरूरी है। Keywords research से आप ऐसे कीवर्ड खोज सकते हैं जिस पर आपके आर्टिकल को आसानी से रैंक करवा सकते हैं। अपने आर्टिकल को रैंक करने के लिए अपने आर्टिकल में लंबे कीवर्ड का इस्तेमाल करते सकते है। हो सके तो अपने आर्टिकल में उन कीवर्ड का भरपूर इस्तेमाल करने जिससे आपके आर्टिकल का On-page SEO अच्छा होगा और आर्टिकल को रैंक करवाने में आसानी होगी

Apni website ko Google Webmaster me submit karne


अपनी ब्लॉग पर ट्रैफिक लेने के लिए सबसे पहले आपके ब्लॉग url को Google webmaster में डाले किसके आपका ब्लॉग गूगल के सर्च में आए। Google webmaster में ब्लॉग को सबमिट करने के बाद जब भी आप नया आर्टिकल लिखे तो उस नए आर्टिकल का url गूगल वेबमास्टर में सबमिट करे जिससे वो आर्टिकल गूगल में इंडेक्स हो सके

Apni website ki Backlink banaye



अपनी वेबसाइट को गूगल में रैंक करने के लिए बैकलिंक बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका निभाती हैं। जब कोई दूसरी वेबसाइट के आर्टिकल में हमारी ब्लॉग या ब्लॉग के किसी आर्टिकल की लिंक दी जाए तो वह से हमें एक बैकलिंक मिल जाती है। जब भी आप अपने ब्लॉग पर नया आर्टिकल लिखे तो उसकी बैकलिंक ज़रूर बनाए। बैकलिंक बनाने से गूगल में उस आर्टिकल की रैंकिंग बढ़ जाती हैं और उससे अपने आर्टिकल पर ट्रैफिक आता है बैकलिंक बनाने से अपने ब्लॉग की अथॉरिटी और एलेक्सा रैंक बढ़ती है।

Apne articles ko social media par share kare


अपने ब्लॉग पर आर्टिकल लिखने के बाद उस आर्टिकल की लिंक सोशल मीडिया पर जरूर शेयर करें। फेसबुक पर आप अपने ब्लॉग से रिलेटेड ग्रुप में जोड़कर अपने आर्टिकल को उस ग्रुप में शेयर करे। जैसे अगर आप अपने ब्लॉग पर टेक्नोलॉजी से रिलेटेड आर्टिकल लिखते हैं तो आप फेसबुक पर टेक्नोलॉजी से रिलेटेड ग्रुप में जोड़कर अपने आर्टिकल की लिंक को उस ग्रुप में शेयर करें। ऐसा करने से आपके आर्टिकल पर अच्छा ट्रैफिक आएगा और जो लोग आपके आर्टिकल में इंटरेस्टेड है वहीं लोग उस लिंक पर क्लिक करके आपका आर्टिकल पढ़ेंगे।

Conclusion - Blogger Par Traffic Kaise Laye
दोस्तों मैने इस आर्टिकल में ऐसी टिप्स बताई है जिनका इस्तेमाल में खुद अपने आर्टिकल पर ट्रैफिक लाने के लिए करता हूं। उम्मीद करता हूं आपको यह आर्टिकल पसंद आया होगा। 
Previous Post Next Post