Blogger post me youtube video kaise add kare - Add video in blogger article

यदि आप जानना चाहते हैं कि blogger post me youtube video kaise daale या blogger article me youtube video kaise add kare आर्टिकल में कैसे डाले तो आप बिल्कुल सही जगह पर आए हैं


Blogger article me video kaise lagaye
Blogger tutorial

दोस्तों आज के जमाने में हर व्यक्ति कमाई करने के आसान तरीके खोज रहा है। जब ऑनलाइन कमाई की बात आती है तो ब्लॉगिंग का नाम सबसे ऊपर आता है, बहुत सारे लोग ब्लॉगिंग करते है और अपनी वेबसाइट और ब्लॉग से लाखों रुपए कमा रहे हैं कुछ लोग अपनी ब्लॉग तो बना लेते है पर उनके मन में कुछ सवाल रहते हैं उनके इन सवालों के  जवाब देने के लिए हम इस ब्लॉग पर आर्टिकल लिखता हूं

दोस्तों आप एक ब्लॉगर है और आपका ब्लॉग blogger.com पर है तो आप सही जगह पर आए हैं यह आर्टिकल आपके लिए ही है। अपने पाठकों को आपके ब्लॉग या किसी आर्टिकल पर ज्यादा समय तक बनाये रखना चाहते हो तो आप अपने आर्टिकल में Video दिखाकर आपके पाठकों को ज्यादा समय तक आपके ब्लॉग पर बनाए रख सकते है।


Blogger post me video kaise add kare

इस आर्टिकल में हम आपको आपके blogger आर्टिकल में वीडियो डालने के बारे में पूरी जानकारी देंगे। इस आर्टिकल में आप सीखेंगे कि अपने ब्लॉग आर्टिकल पर वीडियो डालते समय आपको किन-किन बातों का ध्यान रखना चाहिए?


Video ki size aur format

अपने ब्लॉग आर्टिकल में वीडियो डालने से पहले अपने वीडियो का फॉर्मेट जरूर चेक करले, आपके वीडियो का फॉर्मेट mp4, mov, या wmv होना चाहिए। मेरा सुझाव है कि आप आपके वीडियो की साइज कम से कम हो, लेकिन इस बात का ध्यान रहे की वीडियो की क्वालिटी मीडियम होनी चाहिए, ना बिल्कुल कम और ना ज्यादा होनी चाहिए।


Video use karne ki permission

जो वीडियो आप अपने आर्टिकल में अपलोड करना चाहते हैं वह आपका ही होना चाहिए। अगर आप किसी और का विडियो अपलोड करना चाहता है तो आप उस वीडियो के मालिक से सहमति जरूर ले।
जो वीडियो आपक अपलोड करना चाहते हैं उसमे कोई हिंसात्मक, अश्लील और भ्रामक आदि सामग्री नही होनी चाहिए.


Blogger article me youtube video kaise daale

नीचे दिए गए टिप्स को फॉलो करके आप ब्लॉगर पर वीडियो अपलोड कैसे करें इस सवाल का जवाब जान सकते हैं


  • सबसे पहले आप blogger.com पर अपने गूगल अकाउंट से लॉगइन कर ले और अपने ब्लॉग का dashboard खोल ले।


  • उसके बाद आप जिस पोस्ट में वीडियो डालना चाहते हैं उसको एडिट करने के लिए ''edit" बटन पर क्लिक करके "Post editor" खोल ले।


  • अगर आप नए आर्टिकल में वीडियो अपलोड करना चाहते हैं तो आप ऊपर दिए गए "new post" बटन पर क्लिक करें ।


  • "Post Editor" खोलने के बाद वीडियो डालने के लिए  "video" बटन पर क्लिक कीजिए।
blogger me video kaise daale


  • उसके बाद एक "popup window" खुलेगी, उसमे "upload" के विकल्प पर जा कर "choose a video to upload" बटन पर क्लिक करके जो वीडियो आपको डालना है उस वीडियो को चयन कर ले।
blogger me video kaise daale

  • अगर आप किसी दूसरे की यूट्यूब वीडियो को अपने आर्टिकल में डालना चाहते है तो आप उस "popup window" में  "from youtube" विकल्प पर जा कर उस यूट्यूब वीडियो का लिंक डाल कर वीडियो को "सेलेक्ट" करके डाल सकते है।


  • अगर आप अपना ही यूट्यूब वीडियो अपने आर्टिकल में डालना चाहते हैं तो उस "popup window" में "my youtube videos" विकल्प में जाकर अपना विडियो अपलोड कर सकते हैं।

Final Words
हम यह आशा करते हैं कि blogger article me youtube video kaise daale या blogger post me youtube video kaise add kare इन सवालों का उत्तर आपको मिल गया होगा। अगर आपको वीडियो अपलोड करने में कोई परेशानी आ रही है या मन में कोई सवाल रह गया है तो आप बिना किसी झिजक के कॉमेंट करके हमसे पूछ सकते हैं। हमारे इस आर्टिकल पर बने रहकर पढ़ने के लिए हम आपका दिल से धन्यवाद करते हैं।

Previous Post Next Post