Domain Authority क्या है - Domain Authority kya hai in hindi

क्या आप भी एक ब्लॉगर है, अगर है तो आपके मन में भी एक सवाल होगा की Domain Authority (DA) क्या है और DA kise kehte hai. आज बात करेंगे Domain Authority kya hai. आप जानना चाहते है कि Domain Authority kise kahte hai तो इस पोस्ट को जरूर पढ़े। ।

हेल्लो दोस्तों, मैं प्रितम पाटीदार, hindify.online पर आपका स्वागत करता हूं।

Domain authority kya hai - DA kya hai

अगर आप  Domain Authority के बारे में जानने के लिए उत्सुक हैं हो आप बिल्कुल सही जगह पर आए हो। आज इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि Domain Authority क्या है।
Domain Authority क्या है ?

आज के समय में ऑनलाइन कमाई करने की लिए लाखों लोग वेबसाइट और ब्लॉग बनाते हैं। हर ब्लॉगर चाहता है कि उसकी वेबसाइट गूगल के पहले पेज पर रैंक करे और लेकिन उन लाखों वेबसाइट्स में से सिर्फ कुछ ही वेबसाइट गूगल के पहले पेज पर रैंक होती हैं। किसी भी वेबसाइट को रैंक करने के लिए गूगल कई फैक्टरो का उपयोग करता है जैसे seo, backlinks, content quality आदि, और इन्हीं फैक्टरो में से एक फैक्टर है Domain Authority. 

Domain Authority क्या है ? ( Domain Authority kya hai )

Domain Authority एक रेटिंग मैट्रिक्स है जो किसी भी वेबसाइट की  शक्ति और रोब बताता है। इस moz company ने बनाया है, यह कंपनी कई फेक्टरो को ध्यान से रखते हुए सभी वेबसाइट को 1 से 100 से बीच रेटिंग देती है। जैसे जैसे वेबसाइट पर नए आर्टिकल अपलोड होते है और वेबसाइट पुरानी होती जाती है वैसे वैसे वेबसाइट की दomain Authority बढ़ती जाती है।

Domain Authority एक मैट्रिक्स है जिससे वेबसाइट की गुणवत्ता को बताता है। Moz company कई फैक्टर के आधार पर वेबसाइटों की Domain Authority तय करती हैं। किसी भी वेबसाइट या किसी आर्टिकल को गूगल में रैंक करने के लिए Domain Authority एक बहुत है महत्वपूर्ण भूमिका निभाती हैं। अगर किसी वेबसाइट की Domain Authority ज्यादा है तो उस वेबसाइट को गूगल में रैंक करना थोड़ा आसान हो जाता है
वेबसाइट पर नियमित रूप से कंटेंट डालने से और backlink
बनाने से वेबसाइट की Domain Authority बढ़ती है। Domain Authority बढ़ाने के लिए नियमित रूप से आर्टिकल लिखने चाहिए और backlink बनाने चाहिए।

Final Words
उम्मीद करता हूं कि Domain Authority का यह आर्टिकल आपको पसंद आया होगा। और आपके सवाल Domain Authority क्या है, Domain Authority kya hai  का जवाब भी आपको मिल गया होगा।

यदि आपके मन में ब्लॉगिंग से जुड़ा कोई सवाल है तो आप कमेंट करके हमसे पूछ सकते है। जितना जल्दी हो सकेगा हम आपके सवाल का जवाब देंगे।

Previous Post Next Post