Shayari blog banaye ya nahi - shayari blog ke fayde

क्या आप भी ब्लॉगिंग शुरू करना चाहते हैं और आपके मन में भी यह सवाल है कि shayari website banaye ya nahi  या shayari blog banaye ya nahi तो आप बिल्कुल सही जगह पर आए हैं। इस आर्टिकल में मैं आपको बताऊंगा कि shayari website banana chahiye ya nahi. यदि आप भी एक हिंदी शायरी की वेबसाइट बनाना चाहते हैं तो जानने के लिए हमारे इस आर्टिकल पर अंत तक बने रह कर पूरी जानकारी पढ़े। इस आर्टिकल में मैं आपको पूरी जानकारी दूंगा और बताऊंगा की आज के समय में हिंदी शायरी वेबसाइट बनाना सही होगा या नहीं और शायरी वेबसाइट बनाकर एडसेंस से पैसे कमा सकते हैं या नहीं।


Shayari website ya blog banaye ya nahi - Puri jankari

Shayari website banaye ya nahi
Shayari website

क्या आप भी शायरी वेबसाइट बनाने की सोच रहे है तो आप बिल्कुल सही जगह पर आए है। इस आर्टिकल में मैं आपको बताऊंगा की शायरी वेबसाइट बनाने के क्या फ़ायदे है और क्या नुक़सान है और बनाना चाहिए या नहीं। तो चलिए शुरू करते हैं।


Shayari website ya blog kya hai

दोस्तो एक ऐसा ब्लॉग या वेबसाइट जिसे पर आप शायरी पब्लिश करते है उससे शायरी वेबसाइट या ब्लॉग कहते है। ऐसे वेबसाइट पर आप खुद के द्वारा लिखी गई या दूसरे की शायरी डालते है।


Shayari website banaye ya nahi

दोस्तो शायरी वेबसाइट गूगल में बहुत ही ज्यादा सर्च की जाती है। शायरी वेबसाइट पर बहुत ज्यादा ट्रैफिक आता है। इस तरह की वेबसाइट पर आप सोशल मीडिया से भी बहुत ट्रैफिक ला सकते है। यदि आप भी जानना चाहते है कि shayari website banaye ya nahi तो आप बिल्कुल सही जगह पर आए है तो चलिए शुरू करते है।


Shayari website banane ke fayde

दोस्तो शायरी वेबसाइट बनाने के बहुत  सारे फायदे है। इस परग्राफ में मैं आपको बताऊंगा की कि शायरी वेबसाइट बनाने के क्या क्या फ़ायदे हो सकते है तो चलिए शुरू करते है -

  • गूगल में शायरी के लिए बहुत ज्यादा सर्च किए जाते है यह एक बहुत बड़ा फ़ायदे है।

  • शायरी वेबसाइट से बहुत ज्यादा कमाई की का सकते है।

  • इस तरह की वेबसाइट पर कॉपी पेस्ट किया का सकता है।

  • कंटेंट ढूंडने में ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ती है।

  • शायरी वेबसाइट में बहुत से लव शायरी, बर्थडे शायरी, सेड शायरी जैसे कई micro niches होते है।


Shayari website banaye ke nuksaan

दोस्तो जिस प्रकार इंसान में अच्छाई के साथ साथ बुराई भी होती है ठीक उसी प्रकार शायरी वेबसाइट बनाने के भी फायदे और नुक़सान दोनों है। तो चलिए जानते है शायरी वेबसाइट बनाने के क्या क्या नुक़सान है-

  • शायरी वेबसाइट पर एडसेंस का अप्रूवल लेना बहुत मुश्किल होता है।

  • शायरी वेबसाइट पर कॉपीराइट स्ट्राइक ज्यादा आ सकती है।

  • रोजाना नया कंटेंट डालने होता है।

  • यूनीक आर्टिकल लिखना बहुत मुश्किल होता है।

  • जल्दी एडसेंस अप्रूवल के लिए खुद की शायरी लिखनी पढ़ी है।


Conclusion - shayari website banaye

यदि आप शायरी वेबसाइट बनाना चाहते है और उससे कमाई करना चाहते है तो आपको उस पर बहुत ज्यादा मेहनत करनी पड़ेगी। यदि आप शायरी वेबसाइट बनाकर एडसेंस से पैसे कमाने की सोच रहे हो तो आपकी इसके लिए बहुत ज्यादा मेहनत करनी पड़ेगी। यदि आप इस साल तक रोजाना एक आर्टिकल लिखोगे ती आपकी वेबसाइट जरूर एडसेंस के लिए तैयार हो जाएगी।


उम्मीद करता हूं कि शायरी वेबसाइट का यह आर्टिकल आपको पसंद आया होगा। और इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद आपको shayari website banaye ya nahi इस सवाल का जवाब जरूर मिल गया होगा। आज की लिए इतना ही फिर मिलेंगे आपके आर्टिकल में। तब तक के लिए गुड बाय।

Also read

4 Comments

Link not allowed

  1. Thank you main aapki bahut badi fan hu. Main ek website banane ja rhi hu. Kya aap mujhe guide karenge?

    ReplyDelete
  2. Hello sar. Me bhi ak shayarwebsite banane ja rha hu jisme mera contact original hoga.kya aap adsence approval meri madad karenge

    ReplyDelete
Post a Comment
Previous Post Next Post