Photo Ka Background Kaise Remove Kare - image ka background kaise hataye

क्या आप भी जानने चाहते है कि photo ka background kaise remove kare या image ka background kaise remove kare. तो आप बिल्कुल सही जगह पर आए है। इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि photo ka background kaise hataye या image ka background kaise hataye. तो जानने के लिए अंत तक हमारे साथ बने रहिए।


नमस्कार दोस्तों, मैं प्रितम पाटीदार, PMG Tips में आपका स्वागत करता हूं। दोस्तो यदि आप भी सोशल मीडिया चलते है तो कभी ना कभी आपने भी अपने फोटो का बैकग्राउंड हटाने की कोशिश की होगी। और इसके लिए कई सारे ऐप आजमाए होंगे। उसके बाद भी आपको हटाने में बहुत समय लगता होगा।


दोस्तों आज की समय में हर व्यक्ति सोशल मीडिया का इस्तेमाल करता है। लेकिन सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने के लिए हमें रेगुलर फोटो डालने होते है। हर दिन किसी ना किसी का जन्मदिन आता है या त्यौहार आता है और उनकी बधाई देने के दिन बहुत सारे लोग बैनर पोस्टर डालते है। इसलिए लोग अपने फोटो का बैकग्राउंड हटाना चाहते हैं। इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि photo ka background kaise remove kare.


दोस्तो आपको कभी ना कभी अपने फोटो का बैकग्राउंड हटाने की आवश्यकता पड़ी होगी। और उसके लिए अपने बहुत से ऐप डाउनलोड किए होंगे लेकिन उन ऐप में आपको बहुत समय लग जाता होगा और फोटो की क्वॉलिटी भी बेकार हो जाती है।


Photo ka background remove kare - image background kaise hataye

http://www.hindify.online/2020/05/facebook-page-auto-reply-kaise-chalu-kare.html
Photo background kaise hataye

आज हम आपको बैकग्राउंड हटाने का एक इतना फास्ट तरीका बताएंगे जिसका उपयोग करके आप पलक झपकते ही अपने फोटो का बैकग्राउंड हटा पाएंगे। इस तरीके का उपयोग करके आप बहुत ही कम समय यानी सिर्फ 5 से 10 सेकंड में अपने फोटो का बैकग्राउंड हटा पाएंगे। यदि आप इस तरीके का उपयोग करेंगे ती आपके फोटो की क्वॉलिटी भी कम नहीं होगी।


इस तरीके का उपयोग आप अपना समय और मेहनत दोनों बचा सकते है। आपको सिर्फ आपका फोटो अपलोड करना है। उसके बाद स्वतः ही आपके फोटो का बैकग्राउंड हट जाएगा। और उसके बाद आपकी सिर्फ डाउनलोड के बटन पर क्लिक करके फोटो डाउनलोड को डाउनलोड करने है।


यदि आप भी फोटो का बैकग्राउंड हटाने का वह तरीका जानने चाहते है तो अंत तक हमारे इस आर्टिकल पर बने रहिए। इस आर्टिकल में आपको बताते हैं उस तरीके के बारे में, साथ ही आपको बैकग्राउंड हटाने के पूरी प्रक्रिया बताएंगे। जानने के लिए नीचे दी गई स्टेप को क्रम से फॉलो करें।


Step - Photo ka background kaise hataye

Step 1. सबसे पहले अपने मोबाइल या कंप्यूटर के ब्राउज़र खोल ले
 
Step 2. अब ब्राउज़र खोलने के बाद remove.bg साइट खोले।


Step 3. ऊपर बताई गई वेबसाइट को खोल लेने के बाद आपको "upload" नाम की एक नीले रंग की बटन दिखेगी


Step 4. अब उस बटन पर क्लिक करे।


Step 5. बटन पर क्लिक करने के बाद आपका फोटो सिलेक्ट करें।


Step 6. अब आपको स्क्रीन पर "uploading" दिखाई देगा।


Step 7. पांच सेकंड में आपके फोटो का बैकग्राउंड अपने आप हट जाएगा और आपको आपकी फोटो दिखाई देखी।


Step 8. अब आपको नीले रंग के "Download" बटन पर क्लिक करके आपका फोटो डाउनलोड कर लेना है।

 
बधाई हो, आपने आपके फोटो का बैकग्राउंड हटा लिया है। ऐसा करके आपने आपका कीमती समय बचा लिया है। इस तरीके का उपयोग करके आप सिर्फ 5 सेकंड में अपने फोटो का बैकग्राउंड हटा सकते है।


इस आर्टिकल में हमने आपको remove.bg नामक एक वेबसाइट के बारे में बताया है। जिसका उपयोग फोटो का बैकग्राउंड हटाने के लिए किया जाता है। यह एक बहुत ही अच्छी वेबसाइट है। यह वेबसाइट बहुत तेज काम करती हैं। यह वेबसाइट सिर्फ 5 सेकंड में ही किसी भी फोटो का बैकग्राउंड हटा देती है।


यह वेबसाइट बहुत ही सफाई के साथ फोटो का बैकग्राउंड हटा देती हैं जो कि किसी एप्लिकेशन में करना बहुत कठिन है। इसका आपको करके आप अपना कीमती समय और मेहनत दोनों बचा सकते हैं। इसलिए मेरा सुझाव यही है कि अपने फोटो का बैकग्राउंड हटाने के लिए आप सिर्फ इसी वेबसाइट का ही उपयोग करें। ऊपर दिए गए इन 8 स्टेप को क्रम से फॉलो करके आप आसानी से आपके किसी भी तरह के फोटो का बैकग्राउंड हटा सकते हैं।


Also Read


अन्तिम शब्द - Conclusion
उम्मीद करता हूं कि हमारा photo ka background kaise hataye का यह आर्टिकल आपको पसंद आया होगा। इस आर्टिकल में दी गई image ka background kaise hataye की हिंदी जानकारी को पढ़ने के बाद आपको photo ka background kaise remove kare और image ka background kaise remove kare इन सवालों का जवाब मिल गया होगा। इस आर्टिकल को फेसबुक, व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम पर जरूर शेयर करें और अपने दोस्तो को जरूर बताएं। हमारे फोटो का बैकग्राउंड कैसे हटाए के इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ने के लिए आपका बहुत बहुत आभार व्यक्त करता है। फिर मिलेंगे अगले आर्टिकल में तब तक के लिए बाय...।

Link not allowed

Post a Comment (0)
Previous Post Next Post