Blogger me facebook page like box kaise add kare - Facebook page box ke fayde

क्या आप भी जानना चाहते हैं blogger me facebook page box kaise add kare. यदि हां तो आप बिल्कुल सही जगह पर आए हैं। इस आर्टिकल में मैं आपको सिखाऊंगा की blogger me facebook page widget kaise add kare. हमारे ब्लॉगिंग से जुड़े इस आर्टिकल को अंत तक ध्यान लगा कर जरूर पढ़े।


नमस्कार साथियों, मैं प्रितम पाटीदार, इस ब्लॉग का फाउंडर, आपका बहुत बहुत स्वागत करता हूं। यदि आप भी एक ब्लॉगर है और ब्लॉगिंग को समझना और सीखना चाहते है तो हमारे फेसबुक ग्रुप में जरूर जुड़े। नीचे दी गई लिंक पर जरूर क्लिक करे।



Blogger me Facebook Page box kaise add kare - Puri jankari

Blogger me facebook page kaise add kare

दोस्तो अपने बहुत से फेमस ब्लॉग और वेबसाइट पर उनके फेसबुक पेज का बॉक्स देखा होगा। यह बहुत ही सुन्दर और आकर्षक लगता है। यह बहुत ही प्रोफेशनल होता है। उस बॉक्स पर क्लिक करके कोई भी आपके फेसबुक पेज पर जा सकता है यदि आपके ब्लॉग या वेबसाइट का भी कोई फेसबुक पेज है तो उसका बॉक्स अपने ब्लॉग या वेबसाइट में जरूर लगाए।


Blogger me Facebook Page box lagane ke fadye

दोस्तो किसी भी ब्लॉग पर ट्रैफिक लाने में सोशल मीडिया बहुत ही कारगर तरीका है। फेसबुक विश्व में सबसे ज्यादा उपयोग किया जाने वाला सोशल मीडिया है। इसलिए फेसबुक पर अपने ब्लॉग का पेज जरूर बनाए। आइए जानते हैं इसके क्या क्या फ़ायदे है।

  • फेसबुक पेज पर फॉलोवर बढ़ा सकते है।

  • फेसबुक पर जाए बिना पेज को ब्लॉग से ही लाइक कर सकते है।

  • अपने विजिटर को आसानी से फेसबुक पेज पर भेज सकते है।

  • फेसबुक पेज पर आर्टिकल की लिंक शेयर करके ट्रैफिक ला सकते है।

दोस्तो किसी भी ब्लॉग और वेबसाइट पर ट्रैफिक लेना बहुत ही मुश्किल काम काम होता है। ज्यादातर ब्लॉग और वेबसाइट बनाने के पीछे यही लक्ष्य होता है कि उस पर ट्राफिक लाना और कमाई करना। दोस्तो ब्लॉग पर ट्रैफिक लाना का सोशल मीडिया एक बहुत ही बेहतर और कारगर तरीका है। इन सोशल मीडिया में ट्रैफिक लाने में फेसबुक का नाम सबसे ऊपर आता है। फेसबुक दुनिया में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाने वाला सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है।



Blogger me Facebook Page like box kaise lagaye

हर ब्लॉगर फेसबुक पर अपने ब्लॉग का पेज बनाते है और उस पेज पर फॉलोवर्स बढ़ाकर अपने ब्लॉग पर ट्रैफिक लाता है। फेमस ब्लॉगर अपने ब्लॉग का पेज बनाकर उसका लाइक बॉक्स अपने ब्लॉग पर देते है जिससे ब्लॉग पर आने वाला ट्रैफिक उस फेसबुक पेज को फॉलो करे। तो आइए सीखते है कि अपने ब्लॉग पर फेसबुक पेज लाइक बॉक्स कैसे लगाए।


अपने ब्लॉगर में layout के ऑप्शन पर क्लिक करके खोल ले और Add a gadget पर क्लिक करे। उसके बाद html / Javascript
पर क्लिक करके html की विजेट एड करके।


इतना करने के बाद नीचे दिए कोड को कॉपी करे और अपने ब्लॉग में html विजेट मे पेस्ट करदे।


अब इस कोड में https://www.facebook.com/yourpage की जगह पर अपने पेज की लिंक डाले और सेव कर दे


बधाई हो आपके ब्लॉग में फेसबुक पेज लाइक बॉक्स का पूरा सेटअप हो गया है। आप अपने ब्लॉग को खोल कर देख सकते है। अब आपके ब्लॉग पर आने वाला ट्रैफिक आसानी से आपके फेसबुक पेज पर चला जाएगा। आपके पर आने वाला कोई भी व्यक्ति आपके ब्लॉग को बिना छोड़े ही आपके फेसबुक पेज को लाइक कर सकता है।


अंत में मेरा आपको यही सुझाव के कि आपके ब्लॉग का एक फेसबुक पेज जरूर बनाए। यदि आपके पहले से ही फेसबुक पर पेज है तो उसे आपके ब्लॉग में जरूर दे और उसके किए आप फेसबुक पेज लाइक बॉक्स जरूर लगाए।

Also read

Conclusion
आशा करता हूं कि हमारा Blogger me Facebook Page like box kaise add kare का यह आर्टिकल अपने अंत तक पढ़ा और आपको पसंद आया होगा। इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद अपने जान लिया होगा की Blogger me Facebook Page like box kaise lagaye. हमारी Blogger me Facebook Page widget kaise add kare की यह हिंदी जानकारी पढ़ने के लिए आपका बहुत बहुत आभार।

Link not allowed

Post a Comment (0)
Previous Post Next Post