Blogger post me download timer kaise lagaye - Download timer kaise add kare

क्या आप भी जानना चाहते हैं कि blogger post me download time kaise lagaye, यदि हां तो आप बिल्कुल बिल्कुल सही जगह पर आए हैं। इस आर्टिकल में आपको जानने को मिलेगा की blogger article me timer download button kaise add kare.


Blogger me download timer kaise lagaye

Blogger me download timer kaise lagaye


नमस्कार दोस्तों, मैं प्रितम पाटीदार, मेरी वेबसाइट पर आपका स्वागत करता हूं। ब्लॉगर के इस ट्यूटोरियल में आपका स्वागत है। इस आर्टिकल में हम ब्लॉगर आर्टिकल में डाउनलोड टाइमर लगाना सीखेंगे। टाइमर लगाना सीखने के लिए के लिए हमारे इस आर्टिकल पर अंत बने रहे। इस आर्टिकल में मैं आपको दो तरह के डाउनलोड टाइमर बटन लगाना सिखाऊंगा जिसका आप अपने ब्लॉगर के आर्टिकल्स में इस्तेमाल कर सकेंगे। तो याद रहे हमरे आर्टिकल को लास्ट तक जरूर पढ़े।


Download timer kya hai

दोस्तों Download Timer नाम को पढ़ने से ही पता चल जाता है कि किसी की फ़ाइल को डाउनलोड करने से पहले चलने वाले कांउटडाउन को Download Timer ya Download Countdown कहते हैं। ज्यादातर अपनी वेबसाइट में डाउनलोड टाइमर का इस्तेमाल करते है।

Articles me Download Timer lagane ke Fayde

दोस्तों डाउनलोड टाइमर को अपने आर्टिकल में लगाने के बहुत फायदे है। दोस्तों यदि आप अपने आर्टिकल में कोई ऐसी फाइल देना चाहते है जिसे लोग डाउनलोड कर सके, उसमे डाउनलोड टाइमर का ही प्रयोग करें।

यदि आप अपने आर्टिकल में एक साधारण डाउनलोड बटन लगाएंगे तो लोग दी गई फाइल को डाउनलोड करके आपकी वेबसाइट से चले जाएंगी और आपकी साइट का बाउंस रेट बढ़ जाएगा।

यदि आप अपने आर्टिकल में डाउनलोड टाइमर का उपयोग करेंगे तो लोगो को इस फ़ाइल को डाउनलोड करने के लिए टाइमर खत्म होने का इंतज़ार करना होगा और उसके बाद ही डाउनलोड कर पाएंगे। जिससे आपकी वेबसाइट का बाउंस रेट कम रहेगा। किसी भी वेबसाइट का बाउंस रेट कम होना चाहिए इससे आपको साइट की रैंकिंग अच्छी होती है।


Article me Download Timer kaise lagaye

दोस्तों हम अभी तक जाना कि डाउनलोड टाइमर क्या है और डाउनलोड टाइमर में क्या फायदे है। इतना सब जानने के बाद अब बात आती है कि इसे आर्टिकल में कैसे लगाएं। तो अब चिंता की कोई बात नहीं, अब हम आपको एक कोड देने वाले है जिसका इस्तेमाल करके आप अपने आर्टिकल में टाइमर लगा सकेंगे। साथ ही आपको बताएंगे की कैसे उस कोड का इस्तेमाल करके आप अपने आर्टिकल में डाउनलोड टाइमर लगा सकेंगे।

दोस्तों यदि आपकी वेबसाइट वर्डप्रेस पर है और आप उसके आर्टिकल में डाउनलोड टाइमर लगाना चाहते हैं तो उसके लिए आप प्लगइन का इस्तेमाल कर सकते है।


Blogger post me Download Timer kaise lagaye

दोस्तों अपने ब्लॉगर के आर्टिकल में डाउनलोड टाइमर लगाने के लिए नीचे दी गई लाइन को ध्यान से पढ़े और उनका पालन करें। तो चलिए शुरू करते है।

  • सबसे पहले आप अपना आर्टिकल को एडिट करने के लिए खोल ले जिस आर्टिकल में डाउनलोड टाइमर लगाने चाहते है।

  • अब आप अपने आर्टिकल को html mode में खुल दे।

  • उसके बाद नीचे दिए गए कोड को कोड करले




  • अब आप अपने आर्टिकल में जिस जगह पर डाउनलोड टाइमर लगाना चाहते हैं उस जगह पेस्ट कर दे।

  • अब दिए गए कोड में आपको You have to wait 15 seconds और var count = 15; यह दो लाइन दिखाई देगी, उसने उसमे आप 15 की जगह अपने हिसाब से सेकंड लिख ले।

  • उसके आप आप इस कोड में https://yourlink.com की जगह अपनी लिंक डाल दे। लिंक को https और www के साथ ही डाले नहीं तो डाउनलोड पर दबाने पर आपको 404 error आएगा।

  • उसके बाद आप अपने आर्टिकल को सेव करले।

Note

लिंक को https और www के साथ ही डाले नहीं तो डाउनलोड पर दबाने पर आपको 404 error आएगा।


Also read

Conlusion
उम्मीद करता हूं कि Blogger post me download timer kaise add kare का यह आर्टिकल आपको समझ आया होगा। इस आर्टिकल में मैने आपके ब्लॉगर के आर्टिकल में डाउनलोड टाइमर लगाना सिखाया। इस आर्टिकल को ध्यापूर्वक पढ़ने के बाद आपके blogger article me timer download button kaise lagaye और blogger post me download timer kaise lagaye इन सवालों को जवाब मिल गया होगा। हमारे blogger tutorial के इस आर्टिकल को आखरी तक ध्यानपूर्वक पढ़ने के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद।

Link not allowed

Post a Comment (0)
Previous Post Next Post